Breaking News

ये 5 चीजें शरीर को बनाये रखती हैं जवान, 50 की उम्र में भी 30 का दिखना है तो रोज करें सेवन

हेल्दी खाना सिर्फ हैल्थ को ही सही नहीं रखता बल्कि आपकी खूबसूरती में भी इसका ही अहम रोल होता है, क्योंकि अगर आपका खानपान सहीं नहीं होगा तो स्किन हैल्दी और ग्लोइंग नहीं रहेगी, तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने वाले हैं, जो आपकी स्किन को साफ सुथरा तो रखेंगे ही साथ ही उसे जल्दी बूढ़ा भी नहीं होने देंगे, तो चलिए जान लेते हैं।

1- केला
केले में मौजूद फाइबर, पोटैशियम और मैग्नीशियम शरीर को मजबूत बनाते हैं, दिन में एक केला भी खाने से लंबे समय तक एनर्जी मिलती हैं और स्किन हेल्दी भी रहती हैं, आप चाहें तो केले का मास्क व फेसपैक भी लगा सकते हैं।
2- चने
भुने हुए चने कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, नमी, चिकनाई, रेशे, कैल्शियम, आयरन व विटामिन्स के अच्छा स्रोत होते हैं, भीगे हुए चने खाएं, इससे स्किन लचकदार और ग्लोइंग रहेगी।


3- लहसुन
रोजाना लहसुन की 2 से 3 कलियां जरूर खाएं, इसे आप शहद के साथ भी ले सकते हैं, यह सिर्फ स्किन को हेल्दी और जवां ही नहीं बल्कि सर्दी, जुकाम और खांसी से भी बचाव करेगा।
4- अंडे
अंडे आपकी स्किन को टाईट और ग्लोइंग रखने में मदद करता है, स्किन टाईट होने से झुर्रियां नहीं आती हैं, साथ ही स्किन अपने आप साफ सुथरी होती जाएगी।


5- टमाटर
टमाटर के पेस्ट में शहद डालकर सुबह नाश्ते से एक घंटे पहले खा लें, यह चेहरे की त्वचा को बेहद खूबसूरत बनाने के साथ ही अंदरूनी कमजोरी को भी दूर करता है।
close