Breaking News

चार महीने पहले ही ली थी बुलेट अब लॉकडाउन में फंसे लोगों के लिए बेच दिया अपनी बुलेट, मिलिए इनसे!

अजय ने चार माह पहले ही दिवाली पर 1.92 लाख रुपये की बाइक किश्तों पर निकलवाई थी। 60 हजार रुपये नकद जमा कराए गए थे। इधर, कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया गया। ऐसे में इलाके में सैकड़ों परिवारों के सामने राशन का संकट खड़ा हो गया। भूख-प्यास से बेहाल बच्चों व अन्य लोगों को देखा तो उनका दिल पसीज गया। अजय इन जरूरतमंदों की मदद करना चाहते थे लेकिन पैसों की कमी आड़े आ रही थी। उन्होंने पत्नी सोनिया से दिल की बात साझा की और बाइक बेचने का फैसला किया। पत्नी ने भी खुशी-खुशी सहमति दे दी। 

इसके बाद, अजय ने अपनी बाइक 50 हजार रुपये में बेच दी। इन पैसों से उन्होंने गेहूं खरीदा और अपने एक दोस्त को साथ लिया। पांच-पांच किलो के आटे के पैकेट बनाए। एक किलो चीनी, नमक व आधा लीटर तेल भी पैक किया। इस पैकेट को अजय ने अपने लिसाड़ी गांव, जाकिर कॉलोनी, श्यामनगर और बाकी जगहों पर सप्लाई करना शुरू कर दिया। अजय को जिस भी जरूरतमंद की सूचना मिलती गई, वो राशन लेकर उनके घर पहुंच गए। अभी तक अजय 120 परिवारों को राशन पहुंचा चुके हैं। 

अजय कहते हैं कि सरकार व्यवस्था कर रही है और मदद पहुंचा रही है, लेकिन इसमें एक-दो दिन का समय लगेगा। ऐसे में दिहाड़ी मजदूर क्या खाते? चूंकि मेरा भी काम बंद है और बिना काम और पैसों के कैसा लगता है, यह मुझे पता है। इस दौरान कोई भूख से मर गया तो उसे वापस कैसे ला पाएंगे। इसीलिए बाइक बेचकर लोगों की मदद की है। मेरे परिवार में पत्नी और एक बेटी ही है। ऐसा करने से पहले पत्नी सोनिया से सलाह की थी। पत्नी ने रजामंदी दे दी तो यह काम किया। अब लोगों की मदद करके सुकून मिलता है। ऐसा लगता है कि मैं और परिवार स्वर्ग में है। हम समाज के लिए कुछ करेंगे तो बाकी लोगों को भी प्रोत्साहन मिलेगा।
close